JAMUI HUNT/ News Desk | मंडल कारा जमुई में प्लंबिंग एवं इलेक्ट्रिशियन का सफलतापूर्वक प्रशिक्षण प्राप्त किए हुए कैदियों को जन शिक्षण संस्थान जमुई (JSS Jamui) द्वारा शुक्रवार को समारोह आयोजित कर प्रमाण पत्र वितरित किया गया। इस बीच महिला कैदियों ने भी सिलाई प्रशिक्षण का प्रमाण पत्र प्राप्त किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राकेश रंजन ने कैदियों को समाज के मुख्य धारा में शामिल होकर रोजगार शुरू करने की नसीहत दी। वहीं, प्रोबेशन पदाधिकारी सीमा कुमारी ने इस प्रशिक्षण की भूरी भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण से कैदियों में आत्मनिर्भरता आयेगी।

वहीं, जन शिक्षण संस्थान जमुई के निदेशक अंशुमान ने कार्यक्रम की सफलता के लिए कारा अधीक्षक के साथ साथ जेल के अन्य स्टाफ का भी आभार व्यक्त करते हुए कहा कि, जन शिक्षण संस्थान जमुई द्वारा दिये गए कौशल की शिक्षा का उपयोग अपने रोजगार एवं स्वरोजगार के लिए करके अपने जीवन की दशा और दिशा बदल सकते है। इधर, मंडल कारा अधीक्षक अरुण पासवान ने कार्यक्रम की अगुवाई करते हुए जन शिक्षण संस्थान जमुई द्वारा कैदियों को प्रशिक्षण दिए जाने के कवायद की सराहना की। अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से कैदियों में सकारात्मकता और कौशल का संचार होता है। वहीं, कार्यक्रम संचालन उप अधीक्षक काजल सिंह ने की। मौके पर मंडल कारा जमुई के चिकित्सक जितेन्द्र चौधरी एवं प्रोबेशन ऑफिसर सीमा कुमारी के अलावे मंडल कारा के कैदी व अन्य कर्मी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page