JAMUI HUNT / News Desk | एक ओर जहां बेटी जन्म को लेकर रूढ़िवादी समाज में विभिन्न तरह की चर्चाएं चलती है, ऐसे माहौल में एक पिता ने बेटी जन्म को अभिशाप नहीं वरदान मानते हुए उसके 10वें जन्मदिन पर सदर अस्पताल (Sadar Hospital) जमुई के बल्ड बैंक (Blood Bank) में सांकेतिक रक्तदान (Blood Donation) कर बेटी के प्रति सम्मान प्रकट किया।

दरअसल, गिद्धौर (Gidhaur) निवासी सामाजिक कार्यकर्ता रक्तवीर कुमार सुदर्शन सिंह (Kumar  Sudarshan Singh) ने अपनी बेटी आराध्या के 10वें जन्मदिन पर अनूठी पहल करते हुए समाज को एक नया संदेश दिया है। रक्तदाता कुमार सुदर्शन सिंह का मानना है कि इस रक्तदान से किसी की जान बच सकती है तो यह उनकी बेटी के लिए जन्मदिन के लिए सबसे बड़ा तोहफा होगा।
इधर, शिविर आयोजक प्रबोध जन सेवा संस्थान ( Prabodh Jan Sewa Sansthan) के सचिव सुमन सौरभ (Suman Saurabh) ने बताया कि, सांकेतिक रक्तदान पिता का अनुपम उपहार है, जो उनकी बिटिया के प्रति सकारात्मक सोच को दर्शाता है। वहीं,मौजूद रक्तदाता हरेराम सिंह ने कहा कि इस सांकेतिक रक्तदान से समाज में बेटी संरक्षण का संदेश जाता ही है, साथ ही किसी और की जिंदगी बचाने में भी मदद मिलती है।
आयोजकों ने ऐसे मौके पर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम को सफल बनाने और बेटियों को मान-सम्मान देने का आह्वान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page