JAMUI HUNT (Gidhaur News) |  आमजन को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले इसको लेकर सरकार ने सुदूर इलाके में भी हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर की स्थापना की लेकिन साधन व संसाधनों के अभाव में हेल्थ एंड वैलनेस सेंटरो की सुरक्षा अब भगवान भरोसे रह गई है , जिससे सुदूर इलाके में रहने वाले लोग समुचित स्वास्थ्य सुविधा से महरूम हैं।
इसकी बानगी हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर कोल्हूआ  में देखने को मिली, जहां बीते रात अज्ञात चोरों के द्वारा इस स्वास्थ्य केंद्र से आवश्यक सरकारी दस्तावेज समेत बैटरी व इन्वर्टर की चोरी कर ली।

हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर,कोल्हुआ (गिद्धौर)

 

केंद्र पर पदस्थापित  सी एच ओ विक्रम सिंह गुर्जर ने बताया कि शनिवार को केंद्र बंद कर देने के बाद जब सोमवार सुबह उन्होंने स्वाथ्य केंद्र खोला तो उन्हें अंदर का समान बिखरा मिला, फिर अंदर से टूटे हुए दरवाजे को देखा और कक्ष में रखे इन्वर्टर ,बैटरी समेत  आवश्यक सरकारी कागजात गायब पाया।  तत्पश्चात तुरंत सी एच ओ विक्रम ने गिद्धौर पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अज़ीमा निशात को पूरे घटनाक्रम की जानकारी साझा की गई।

घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़

सी एच ओ विक्रम गुर्जर ने बताया कि यहां सुरक्षा की समुचित व्यवस्था बहाल करने की जरूरत है, ताकि सुदूर इलाके से यहां आने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सके।  वहीं , स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बीते दो वर्षों में यहां तीन चोरियां हो चुकी है, जो इस स्वास्थ्य केंद्र की सुरक्षा पर सवाल खड़ा करता है। लंबे समय के बाद जब यहां के लोगों को हेल्थ  सेंटर कोल्हूआ में स्वास्थ्य सुविधाएं मिल रही हैं, लेकिन सरकारी संपत्ति की चोरी हो जाने के घटना से फिलहाल इस केंद्र पर स्वास्थ्य सुविधाएं भी प्रभावित हैं। यहां प्रतिनियुक्त  किए गए स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि,  स्वास्थ्य कर्मी भी डर के साए में अपने दायित्वों का निर्वहन करने को मजबूर हैं। उन्होंने केंद्र की सुरक्षा बढ़ाने की मांग रखी है ताकि लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page