JAMUI HUNT / News Desk। @enemy
| सोनो- चुरहैत के क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण करने पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद लोजपा(र) खेमा अब मुख्यमंत्री पर हमलावर हो गई है। सुर्खियों में आए इस पूल का जायजा लेने अधिकारियों के साथ सीएम का काफ़िला पहुंचा। इसके पूर्व नदी बचाओ समिति ने प्रदर्शन भी किया। इसी क्रम में गुरुवार को लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान के निर्देशानुसार जिला लोजपा प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष जीवन सिंह जी के नेतृत्व में सोनो- चुरहैत के क्षतिग्रस्त पुल का निरीक्षण करने पहुंची। वस्तु स्थिति का जायजा लेते हुए जिलाध्यक्ष जीवन सिंह ने नाराजगी जाहिर की।
इस अवसर पर प्रदेश महिला उपाध्यक्ष पिंकी वर्मा, महिला जिलाध्यक्ष संगीता पासवान, प्रखंड अध्यक्ष सोनो चंदन सिंह, युवा प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी मिथिलेश पासवान, सिकंदरा प्रभारी प्रवीण सिंह, जिला उपाध्यक्ष सकलदेव यादव, युवा जिला उपाध्यक्ष आशीष पासवान ,के आलावे सुधाकर सिंह, राहुल सिंह, पंकज सिंह, धनंजय सिंह, राकेश सिंह, पुनीत सिंह , सहित दर्जनों लोजपा के सिपाही मौजूद रहे।

[ मुख्यमंत्री पर लोजपा ने चलाए शाब्दिक बाण, ठहराया घटना का दोषी ]

सांसद के निर्देश पर निरक्षण को पहुंचे लोजपा (आर ) जमुई जिलाध्यक्ष जीवन सिंह ने बताया कि अवैध बालू उत्खनन और खराब गुणवत्ता की वजह से सोनो – चुरहैत पुल क्षतिग्रस्त हुआ , जिससे 9 पंचायत के करीब 1 लाख लोग प्रभावित हैं, सीएम इसके जिम्मेदार हैं । वहीं, तारापुर के पूर्व प्रत्याशी चंदन सिंह ने कहा कि , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक महीने में पुल बन जाने के फरमान दे दिए,जो हास्यास्पद है। एक महीने में घर का ढलाई भी नहीं खुलता , ऐसे में पूल निर्माण व इसकी मजबूती सवालों के घेरे में रहेगी। वहीं, पूर्व प्रत्याशी सिकंदरा श्री सुभाष पासवान ने कहा कि मुख्यमंत्री बिना जनता से मुखातिब हुए चले गए। न तो पूल टूटने की वजह जानी, न दोषियों पर कार्रवाई की कोई जानकारी ली, जो काफी दुखद है।
लोजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रूबेन सिंह ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों के विरोध के बावजूद प्रशासन में कोई सुनवाई नहीं की। उल्टा लोगों पर मुकदमा लगा दिया, ये नीतीश सरकार के दोहरी नीति को दर्शाती है, जिसका जवाब देना अब जरूरी हो गया है। वहीं, अपनी भड़ास निकालते हुए युवा जिला अध्यक्ष अरविंद कुमार ने कहा कि बिहार के मौजूदा सरकार में बड़े-बड़े पुल पानी में गिर जाते हैं , हवा में ठहर जाते हैं, शराब चूहे पी जाते हैं , नली गली व सात निश्चय योजना भी भ्रष्टाचार में सनी है। इस सरकार को जड़ से उखाड़ फेंकने की जरूरत है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page