JAMUI HUNT / Sono News ( विकास कुमार)

प्रखंड क्षेत्र के 9 से अधिक पंचायतों को मुख्यालय से जोड़ने वाली एकमात्र पूल बारिश और अवैध बालू उत्खनन के कारण क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद बुधवार को सीएम ने अपने अधिकारियों के साथ इसका निरीक्षण किया। जायजा लेते हुए उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ निरीक्षण कार्यक्रम में पूर्व एमएलसी संजय प्रसाद, क्षेत्र के वर्तमान विधायक सह विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह, जिलाधिकारी अवनीश कुमार ,अंचला अधिकारी राजेश कुमार सहित दर्जनों से अधिक प्रशासनिक पदाधिकारी और पुलिस बल के जवान साथ चल रहे थे।

[ सीएम आगमन से पूर्व अधिकारियों ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा, मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर लगा था रोक ]

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर मंगलवार को ही जिला प्रशासन से डीएम अवनीश कुमार सिंह ,एसडीओ अभय तिवारी सहित कई अन्य अधिकारी चुरहैत पहुंचकर मुआयना किया एवं स्थानीय प्रशासन को सुरक्षा व्यवस्था के कड़े निर्देश दिए थे । वहीं, इसके पहले घटनास्थल पर प्रकृति प्रेमियों ने इस हादसे पर शासन और प्रशासन की कड़ी शब्दों में निंदा करते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया था । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए निरीक्षण स्थल पर मीडियाकर्मियों के प्रवेश को वर्जित रखा गया था। हालांकि इसके बाद मंत्री सुमित सिंह ने मीडिया को संबोधन कर नीतीश कुमार के आगमन की समुचित जानकारी प्रदान की।

[ जनता से बिना मुखातिब हुए चले गए मुख्यमंत्री, फूटा आक्रोश ]

एक ओर क्षेत्र वासियों को जहां मुख्यमंत्री के आगमन ने अपार हर्ष और खुशी के माहौल में बदल दिया वहीं दूसरी ओर बिना जनता से रूबरू हुए सीएम का वापस चले जाना उन्हे उपेक्षित कर दिया है। ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यमंत्री आम जन की समस्या को सुने बिना ही वापस चले गए उस ग्रामीणों में रोज है उन्होंने कहा कि पुल टूट जाने के बाद ग्रामीणों की कई सारी मांगे थी जो मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाना था लेकिन जनता के बीच समय न देने से वह सारी मांगे जनता के बीच ही दबी रह गई।

[ नए पूल के लिए तैयार करें डी पी आर, छठ से पूर्व बनाएं बेली ब्रिज : सीएम ]

बांका जिले में अस्पताल निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जमुई जिले के सोनो स्थित चुरहैत बर्नार नदी पर निर्मित क्षतिग्रस्त कोजवे का निरीक्षण किया। यह सोनो – चुरहैत पूल कुछ दिन पूर्व ही क्षतिग्रस्त हो जाने के ले सुर्खियों में रहा। यहां जायजा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री ने स्थल पर मौजूद पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत को छठ पर्व से पूर्व लोगों के आवागमन को देखते हुए बेली ब्रिज बनाकर इसे चालू करवा दिए जानेके निर्देश दिए। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने छठ पूजा से पूर्व डीपीआर तैयार कर नए पुल निर्माण करवाये जाने की बात कही,ताकि दर्जनों गांव का आगमन सुलभ हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page